29 व्यवसाय और अन्य कार्य वातावरण के लिए प्रेरक उद्धरण

 हर बार एक प्रेरणादायक बयान कार्यकर्ताओं और यहां तक ​​कि बोर्ड के लिए भी तेजी से आगे बढ़ सकता है।  एक सुस्त शाम के संबंध में वे एक बहुत ही आवश्यक पुनश्चर्या हो सकते हैं।  ये एक पैम्फलेट या अपडेट को सक्रिय करने या यहां तक ​​कि केवल प्रिंट करने और रिलीज बोर्ड में संलग्न करने का एक असाधारण तरीका है।  एक प्रेरणादायक और उपयोगी कार्यस्थल स्थापित करने के लिए इस तरह के उद्धरणों का उपयोग करना आदर्श दृष्टिकोण है।  जैसा कि मिस्टर रिक पिटिनो कहते हैं, "लोगों को नीचे झुकना पसंद करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें जगाना है। आज, व्यक्तियों को यह समझना चाहिए कि वे क्यों झुक रहे हैं। संघ में प्रत्येक व्यक्ति किसी और चीज से उत्साहित होता है।"  — रिक पिटिनो


 प्रेरक उद्धरण:


 1. महात्मा गांधी: आपको वह परिवर्तन होना चाहिए जो आप ग्रह पर खोजना चाहते हैं।


 2. जिम स्टोवल: आपको दूसरों द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में पता होना चाहिए, उनके प्रयासों की प्रशंसा करनी चाहिए, उनकी जीत को पहचानना चाहिए और उन्हें उनके हितों में सक्रिय करना चाहिए।  जब हम समग्र रूप से एक दूसरे की सहायता करते हैं, तो हर कोई जीतता है।


 3. रॉबर्ट फ्रॉस्ट: चारों ओर अकेला रास्ता है।


 4. वारेन बफेट: आपको अपने जीवन में सीधे तौर पर बहुत सी चीजें नहीं करने की जरूरत है क्योंकि आप इतनी बड़ी संख्या में गलत काम नहीं करते हैं।


 5. लेस ब्राउन: महत्व के अपने भ्रमण पर आपको शून्य रहना चाहिए।


 6. थियोडोर रूजवेल्ट जीवन द्वारा प्रदान किया जाने वाला सबसे अच्छा पुरस्कार दूर और दूर के काम को करने का अवसर है।


 7. चार्ल्स एफ। केटरिंग: जहां ग्रहणशील दृष्टिकोण है, वहां लगातार जंगल रहेगा


 8. हेनरी फोर्ड: आप चाहते हैं या नहीं, भले ही आपको लगता है कि आप नहीं कर सकते, आप सही हैं!


 9. जिम रोहन: आपको या तो अपनी कल्पनाओं को बदलना चाहिए या अपनी क्षमताओं को बढ़ाना चाहिए।


 10. विलियम हेज़लिट: जिसे अपना व्यवसाय पसंद नहीं है, उसका व्यवसाय उसे नहीं पसंद करता है।


 11. डेनिस वेटली: विजेताओं ने अपने काम का स्वाद चखने के लिए अलग-अलग प्रयास किए, यह महसूस करते हुए कि पहाड़ पर चढ़ना वह चीज है जो ऊपर से देखने को इतना आनंदमय बनाती है।


 12. ले इकोका: प्रबंधन सिर्फ दूसरों को प्रेरित कर रहा है।


 13. ड्वाइट डी .: प्रेरणा व्यक्तियों को वह करने की विशेषता है जो आपको उनकी आवश्यकता है इस तथ्य के प्रकाश में कि वे इसे करना पसंद करते हैं।


 14. ड्रकर: गलत उत्तरों के कारण सबसे वास्तविक स्लिप-अप नहीं किए जा रहे हैं।  वास्तव में खतरनाक चीज कुछ अस्वीकार्य पूछताछ पेश कर रही है


 15. मैक्स श्मेलिंग: मुझे जीतने की आवश्यकता क्यों थी?  चूंकि मैं हारना नहीं चाहूंगा!


 16. जे. पॉल गेट्टी: व्यवसाय में प्रबल होने के लिए, मुख्य पर पहुंचने के लिए, एक व्यक्ति को उस व्यवसाय के बारे में सोचने के लिए वह सब कुछ समझना चाहिए जो संभव है।


 17. पियरे कॉर्नेल: बिना जोखिम के जीतना प्रतिभा के बिना जीतना है।


 18. टोनी डोर्सेट: सफल होने के लिए... आपको पकड़ने के लिए कुछ खोजने की जरूरत है, कुछ आपको प्रेरित करने के लिए, कुछ आपको स्थानांतरित करने के लिए।


 19. जेम्स ब्रॉटन: जहां तक ​​संभव हो, हमेशा की तरह, दृष्टि के हैं।


 20. जॉर्ज नेलर: आविष्कारशील रूप से सोचने के लिए, हमारे पास उस पर एक नज़र डालने का विकल्प होना चाहिए जिसे हम आमतौर पर कम आंकते हैं।


 21. पीटर मैकविलियम्स: जिस हद तक हम अपनी कल्पनाओं का अनुभव नहीं कर रहे हैं;  हमारी परिचितता की सामान्य सीमा का हम पर अधिक नियंत्रण होता है, जितना कि हम स्वयं पर रखते हैं।


 22. जोहान वोल्फगैंग वॉन गोएथ: विश्वास करना सरल है।  अभिनय करना परेशानी भरा है।  जैसा कि किसी को संदेह हो सकता है, उसके बारे में जाना सबसे अधिक परेशानी वाला है।


 23. ट्रायॉन एडवर्ड्स: साज़िश जगाने और ऊर्जा को प्रज्वलित करने के लिए प्रभावी ढंग से और प्रभावी ढंग से निर्देश देने का एक निश्चित तरीका है।


 24. स्पेनिश कहावत: कल अक्सर सप्ताह का सबसे सक्रिय दिन होता है।


 25. लिंडन बी जॉनसन: महानतम शिकार महानता की खोज है


 26. चार्ल्स एम. श्वाब: जो काम के प्यार के लिए काम नहीं करता है लेकिन सिर्फ पैसे के लिए काम नहीं करता है, वह शायद न तो पैसे लाएगा और न ही रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत मज़ा आएगा।


 27. चीनी कहावत: आश्चर्य यह नहीं है कि चारों ओर ध्यान देने योग्य उड़ना, या पानी पर टहलना;  अभी तक पृथ्वी पर टहलना है।


 28. जॉन नाइसबिट: प्रभाव का नया स्रोत एक जोड़े के कब्जे में नकद नहीं है, फिर भी कई लोगों के कब्जे में डेटा है।


 29. हेनरी फोर्ड: वह जो अपनी क्षमता और उत्पादक रचनात्मक दिमाग का उपयोग एक डॉलर के लिए दे सकने वाली राशि को समझने के लिए करेगा, न कि वह एक डॉलर के लिए कितना कम दे सकता है, निस्संदेह सफल होगा।


 कई व्यवसाय इन बयानों को प्रतिनिधियों के चेक लिफाफे के अंदर जोड़ देंगे।  बार-बार यह एक प्रेरक बयान हो सकता है, अलग-अलग अवसरों पर एक संवेदनहीन एंटीटॉक्सिन।  अपने कार्यकर्ताओं को समूह का एक हिस्सा महसूस करने में मदद करने के लिए प्रतिनिधि जन्मदिन समारोह या अन्य महत्वपूर्ण अवसरों को शामिल करें।

टिप्पणियाँ